झुंझुनूं:ढाई साल की मासूम से दुष्कर्म- पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए पीडिता की मां के मामा को किया गिरफतार।

0

चूरू टाइम्स,झुंझुनूं:घटना का संक्षिप्त विवरण: दिनांक 22.03.21 को ग्राम बडवासी में समय 03.00-4.00 पीएम के बीच में पीडिता घर पर अकेली थी। घर के सदस्य गांव के मंदिर में और बच्ची का पिता बडवासी गांव में दुकान पर गया हुआ था उस समय घर पर परिवार का कोई बालिग सदस्य मौजूद नहीं होने पर उक्त बच्ची के साथ उसकी मां के मामा भागीर्थ के द्वारा बलात्कार किया गया। बच्ची को लहुलुहान होने पर और रोने पर उक्त आरोपी बच्ची को छोडकर भाग गया। परन्तु लोकलाज के भय से और बदनामी के डर से घर वालों ने घटना के बारे में किसी भी कानूनी एजेंसी को सूचना नहीं दी। काउन्सलिंग के बाद में बच्ची के पिता ने थानाधिकारी श्री सुनील शर्मा पुलिस थाना नवलगढ को कार्यवाही हेतु रिपोर्ट पेश कर न्याय की गुहार लगाई जिस पर अविलम्ब प्रकरण संख्या
180/2021 घारा 376. 378 ए 376 ए बी, अe 2 ड व धारा 5.6 पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत पुलिस थाना नवलगढ पर दर्ज करते हुए श्रीमान् जिला पुलिस अधीक्षक मनीच त्रिपाठी के निर्देशानुसार वृत्ताधिकारी वृत्त नवलगढ श्री सतपाल सिंह नेअनुसंधान प्रारम्भ किया। सूचना मिलने के बाद में पुलिस की त्वरित

कार्यवाही विवरण

  1. दिनांक- 21.03.2021 को सायंकाल पुलिस थाना नवलगढ पर थानाधिकारी सुनील शर्मा को कन्ट्रोल रूम से हवाले मुखबिर एक सूचना प्राप्त हुई कि नवलगढ थाना सर्कल के ग्राम बडवासी में एक बच्ची के साथ में उसके रिश्ते में नाना ने दुष्कर्म कर दिया है।
  2. उक्त घटना की गंभीरता को देखते हुए थानाधिकारी ने घटना के बारे में जिला पुलिस अधीक्षक मनीच त्रिपाटी व वृत्त नवलगढ वृत्ताधिकारी श्री सतपाल सिंह को अवगत करयाया। और तुरन्त ही मौके के लिये र्याना हुए। नौके पर वृत्ताधिकारी वृत्त नवलगढ सतपालसिंह व थानाधिकारी सुनील शर्मा मौके पर पहुँचे और गोपनीय रूप से सत्यापन करने पर और परिवार जन से बातचीत करने पर सूचना सही पाई गई।
  3. परिवार का मामला होने से इज्जत आबरू के उर से उरे हुए परिवारजनों को मौके पर ही पुलिस के द्वारा काउन्सलिंग की जाकर कानूनी प्रावधानों की जानकारी दी गई जिसके बाद परियारजनों ने मासूम के साथ हुए दुष्कर्म के बारे में रिपोर्ट करने का होसला जुटाया।
  4. पीडिता नासून की बलात्कार के कारण नेडिकल स्थिति खराय होने के कारण से थानाधिकारी द्वारा उसे तुरंत ही स्वयं की पुलिस जीप में साथ लेकर नवलगढ अस्पताल में चिकित्सा के लिये भर्ती करवाया गया जहां पर मासूम का रात को ही मेडिकल बोर्ड के द्वारा प्राथमिक चिकिा की जाकर मेडिकल मुआयना करवाया गया जिसमें बलात्कार की पुष्टि हो गई।
    05, पीडिता मासून के ऑपरेशन के लिये उसको तुरंत ही रात को जेकेलोन अस्पताल जयपुर के लिये रैफर किया गया जिस पर पुलिस थाना नवलगढ के एएसआई सुरेन्द्र शर्मा एवं दो महिला कानिस्टेबल के साथ में पीडिता को उसकी मां के साथ में इलाज के लिये रयाना किया गया। पीडिता का ऑपरेशन हो चुका है और मासूम पीडिता वर्तमान में स्वस्थ है।
  5. श्रीमान् जिला पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी नौके पर पहुँचे और स्वयं उपस्थित रहकर स्वयं के निर्देशन में उक्त समस्त कार्यवाही को करवाया और रात में ही घटनास्थल पर पहुंच कर निरीक्षण किया और गांव के लोगों से घटना के बारे में जानकारी प्राप्त की। और स्वयं उपस्थित रहकर एफएसएल टीम को मौके पर बुलयाया जाकर सबूत एकत्रित करयाये जाने की कार्यवाही की।
  6. वृत्ताधिकारी वृत्ता नवलगढ सतपालसिंह व धानाधिकारी नवलगढ़ सुनील शर्मा बडवासी गांव में पुलिस थाना नवलगढ की 2 विशेष टीम गठित की जाकर त्वरित कार्ययाही करते हुए आरोपी भागीरथ पुत्र मगन आयु करीब 30 साल निवासी बडवासी को भागने से पहले ही गिरफतार कर लिया।
  7. रात्रि में ही नामले की गंभीरता को देखते हुए मुलजिम को तुरंत गिरफुतार किया जाकर उसका मेडिकल गुआयना व डीएनए सैम्पलिंग वरगैरा करवाये गये। मुलजिम को आज दिनांक 22.03.2021 को न्यायालय में पेश किया जा रहा है
  8. पुलिस के द्वारा इस संबंध में गहन पढ़ताल की जा रही है कि मुलजिम की घटना के समय ऐसी क्या मानसिकता रही कि उसने अपनी ही नजदीक की रिश्तेदार की ढाई साल उम्र की बच्ची के साथ में ऐसी निंदनीय. लोमहर्षक, और ऐसी धिनौनी वारदात कर ताली।
  9. नवलगढ राजकीय विकित्सालय के डाक्टर्स व मेडिकल सपोर्ट स्टाफ के द्वारा भी इस घटना की संवेदनशीलता को समझते हुए देर रात तक कानूनी कार्यवाही में सराहनीय
    सहयोग किया गया।
चूरू क्षेत्र सहित देश,दुनिया की विश्वशनीय ओर प्रमाणिक खबरे जानने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें