राजस्थान के मंत्री भंवरलाल मेघवाल का गुरुग्राम में निधन, सरकार ने की एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा

0

राजस्थान के मंत्री भंवरलाल मेघवाल का गुरुग्राम में निधन, सरकार ने की एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा
भंवरलाल मेघवाल को ब्रेन स्ट्रोक के बाद गुरुग्राम के मेदांता में भर्ती कराया गया था. वे वहां वेंटिलेटर पर रखे गए थे. उनके निधन पर सीएम अशोक गहलोत ने शोक जताया है. राजस्थान सरकार ने एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है.

चूरू टाइम्स न्यूज,जयपुर। राजस्थान (Rajasthan) के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री भंवरलाल मेघवाल (Bhanwarlal Meghwal) का निधन हो गया. वे लंबे समय से वेंटिलेटर (Ventilator) पर थे. उनका निधन गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में हुआ. 10 अप्रैल से ही वे मेदांता अस्पताल में भर्ती थे. हाल ही में उनकी बेटी बनारसी देवी का भी निधन हो गया था. बनारसी देवी भी कांग्रेस नेता रही थीं. भंवरलाल मेघवाल के निधन से राजस्थान कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने ट्वीट कर मेघवाल के निधन पर शोक जताया है. गौरतलब है कि राजस्थान में अब विधानसभा की 2 सीटें खाली हो गई हैं. कुछ समय पहले भीलवाड़ा जिले के सहाड़ा विधायक कैलाश त्रिवेदी की कोरोना से मौत हो गई थी मौत.
भंवरलाल मेघवाल की पहचान दलित नेता के तौर पर थी. वे चूरु जिले के सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे. मेघवाल राजस्थान सरकार में शिक्षा मंत्री भी रहे थे. भंवरलाल मेघवाल के निधन की वजह से प्रदेश कांग्रेस ने कल होने वाली बड़ी बैठक स्थगित कर दी है. कल पूरे राजस्थान में राजकीय शोक की घोषणा कर दी गई है. आपको याद दिला दें कि बुधवार को देर रात ब्रेन स्ट्रोक (Brain stroke) के बाद मेघवाल को मेदांता में भर्ती कराया गया था. सीएम अशोक गहलोत लगातार मेघवाल के स्वास्थ्य की जानकारी ले रहे थे.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें